गुरुवार , मई 09 2024 | 02:51:47 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / सीबीआई ने कैश फॉर क्वेरी मामले में सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शुरू की जांच

सीबीआई ने कैश फॉर क्वेरी मामले में सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शुरू की जांच

Follow us on:

कोलकाता. केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शनिवार से प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। मामला कैश फॉर क्वेरी केस से जुड़ा है। CBI ने लोकपाल के निर्देश के बाद जांच शुरू की है। एजेंसी इस जांच के आधार पर ही तय करेगी कि मोइत्रा के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया जाए या नहीं। प्रारंभिक जांच के तहत CBI किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकती या तलाशी नहीं ले सकती है, लेकिन वह जानकारी मांग सकती है। साथ ही TMC सांसद से पूछताछ भी कर सकती है।

मामले में महुआ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि CBI जांच की जानकारी मुझे नहीं दी गई है। लोकपाल एक्ट के तहत लोकपाल की वेबसाइट में भी आदेश की कॉपी को अपलोड नहीं किया गया है। महुआ ने आगे कहा कि उम्मीद है कि 13,000 करोड़ रुपए के घोटाले में अडाणी के खिलाफ भी CBI जांच करेगी। दरअसल, TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकपाल से शिकायत की थी। उन पर संसद की आईडी और पासवर्ड बिजनेसमैन हीरानंदानी को देने का आरोप लगा था। इसके बाद जांच के लिए एथिक्स कमेटी का गठन किया गया। कमेटी ने 10 नवंबर को अपनी रिपोर्ट लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भेजकर मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता खत्म करने की बात कही थी।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

विपक्ष के पुंछ में आतंकवादी हमले को चुनावी स्टंट बताने पर भड़की भाजपा

नई दिल्ली. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राष्ट्रीय जनता दल के तेज …