शनिवार , मार्च 02 2024 | 03:30:58 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में मार गिराए लश्कर के 5 आतंकवादी

सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में मार गिराए लश्कर के 5 आतंकवादी

Follow us on:

जम्मू. जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार का हवाला देते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “लश्कर-ए-तैयबा के तीन और आतंकवादी मारे गए. कुल पांच हो गए. आतंकियों की पहचान की जा रही है. तलाशी अभियान जारी है. आगे की जानकारी दी जाएगी.

आतंकियों ने की फायरिंग
पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम को उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गोलीबारी शुरू हुई. सुरक्षा बलों द्वारा इलाके को घेरने के बाद वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में पांच आतंकवादी मारे गए. हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कई मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें कई आतंकवादियों का सफाया किया गया है.

बीते पांच दिनों में कश्मीर में घुसपैठ की यह दूसरी घटना है, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. इससे पहले 22 अक्टूबर को जवानों ने बारामूला के उरी सेक्टर में दो आतंकियों को मार गिराया था. दोनों आतंकी एक बड़े ग्रुप का हिस्सा थे, जो लगातार बारिश और खराब विजिबिलिटी का सहारा लेकर LoC पार करने की कोशिश कर रहे थे. सेना के प्रवक्ता ने बताया था कि इंटेलिजेंस एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इनपुट दिए थे कि हथियारबंद आतंकियों का एक समूह सीमा के इस पार आने की कोशिश कर रहा है. इसके बाद सुरक्षाबलों को हाई-अलर्ट पर रखा गया और घुसपैठ निरोधी ग्रिड को मजबूत किया गया.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बर्फीले तूफान में फंसकर एक विदेशी पर्यटक की मौत, एक लापता

जम्मू. गुलमर्ग में गुरुवार को अचानक हुए एवलांच में एक विदेशी की मौत हो गई, …