गुरुवार , मई 02 2024 | 10:13:54 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकवादियों को मार गिराया

सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकवादियों को मार गिराया

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में आंतकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. इस बीच बारामूला जिले (Baramulla District) में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शनिवार (16 सितंबर) को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. कश्मीर पुलिस (Kashmir Police) ने बताया कि बारामूला जिले (Baramulla) के सीमावर्ती इलाके हथलंगा के उरी क्षेत्र में शनिवार सुबह मुठभेड़ छिड़ गई. पुलिस के मुताबिक, आगे भी क्षेत्र में तलाश अभियान जारी है.

भारतीय सेना ने क्या कहा?
सेना की चिनार कोर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में बारामूला के उरी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास आज सुबह घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. ’’ इसमें बताया गया कि तीन आतंकवादियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसके बाद मुस्तैद सैनिकों ने उनका मुकाबला किया.  सेना के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन आसपास के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी चौकी से हो रही गोलीबारी के कारण तीसरे आतंकवादी का शव बरामद करने में मुश्किलें हो रही हैं.

पुलिस ने क्या कहा?
कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बताया, “बारामूला जिले के हथलंगा में उरी के सीमावर्ती इलाके में आतंकवादियों और सेना एवं बारामूला पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई है. ” इसपर  बाद में दी गई जानकारी में बताया गया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. आगे भी आतंकियों की तलाश को लेकर इलाके में तलाश अभियान जारी है.

अनंतनाग में भी चल रहा है अभियान
यह मुठभेड़ ऐसे समय में हो रही है जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के घने वन क्षेत्र से आतंकवादियों का सफाया करने का अभियान शनिवार को चौथे भी जारी है. इसके लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर की सुरक्षाबल मदद ले रहे हैं. ड्रोन की फुटेज में शुक्रवार (15 सितंबर) को एक गुफा पर गोले दागने के बाद एक आतंकवादी पनाह के लिए भागता दिखाई दिया थाा. आतंकवादियों के साथ  मुठभेड़ में सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के कमांडिंग अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh), मेजर आशीष ढोचक (ashish dhochak), जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट (Humayun Bhatt) और सेना का एक अन्य जवान शहीद हो गए थे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …