मंगलवार , मई 07 2024 | 07:07:37 AM
Breaking News
Home / व्यापार / डेनमार्क के बैंक से इंफोसिस को मिला 37 अरब रुपये का कॉन्ट्रैक्ट

डेनमार्क के बैंक से इंफोसिस को मिला 37 अरब रुपये का कॉन्ट्रैक्ट

Follow us on:

मुंबई. इंफोसिस लिमिटेड ने डेनमार्क के डेंस्के बैंक से 450 मिलियन डॉलर यानी करीब 36 अरब 88 करोड़ रुपये का डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। इस डी से यूरोप भारत के 245 बिलियन डॉलर के आईटी सेवा उद्योग के लिए एक उद्धारक के रूप में सामने आया है, जो अमेरिका में जारी मंदी जैसी स्थिति से प्रभावित रहा है।

डैंस्के बैंक के आईअी संचालन को बदलने के लिए एआई सेवाओं की होगी तैनाती

शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार पांच साल के इस सौदे के तहत भारत की आईटी कंपनी भारत में डेनमार्क के बैंक के आईटी केंद्र का अधिग्रहण करेगी और अपने 1,400 कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ेगी। कंपनी वैश्विक स्तर पर डैंस्के बैंक के आईटी संचालन को बदलने के लिए हाल ही में लॉन्च की गई जेनरेटिव एआई सेवाओं इंफोसिस टोपाज को तैनात करेगी।

सितंबर के अंत तक सौदे का लेन-देन पूरा होने की उम्मीद

इन्फोसिस को उम्मीद है कि सौदे का लेनदेन सितंबर के अंत से पहले पूरा हो जाएगा। इन्फोसिस के मुख्य कार्याधिकारी सलिल पारेख ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “इन्फोसिस अपने मुख्य कारोबार को अधिक डिजिटल, क्लाउड और डेटा क्षमताओं के साथ मजबूत करने के लिए डेंस्के बैंक के साथ गठजोड़ करेगी। यह डेंस्के बैंक को एआई में शक्तिशाली प्रगति का उपयोग करके अपने ग्राहकों के लिए अधिक मूल्य बनाने में मदद करेगा, जिसमें जनरेटिव एआई भी शामिल है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अज्ञात कारणों से एलन मस्क ने टाला अपना भारत दौरा

वाशिंगटन. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का भारत दौरा टल गया है। मीडिया …