गुरुवार , मई 02 2024 | 09:51:28 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / आने वाले समय में महिलाओं की पेंशन एक हजार रुपए से बढ़ा दी जाएगी : योगी आदित्यनाथ

आने वाले समय में महिलाओं की पेंशन एक हजार रुपए से बढ़ा दी जाएगी : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) महिलाओं को बड़ी सौगात देनेवाले हैं. शनिवार (28 अक्टूबर) को मुख्यमंत्री योगी औरैया (Auraiya) पहुंचे थे. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए घोषणा की कि महिला पेंशन की राशि में इजाफा किया जाएगा. जनसभा का आयोजन तिरंगा मैदान में किया गया था. उन्होंने जनपद को 688 करोड़ की 145 विकास परियोजनाओं की सौगात दी. वर्तमान में महिलाओं को पेंशन की धनराशि एक हजार रुपये प्रतिमा दी जा रही है. मुख्यमंत्री योगी ने महिलाओं को आश्वस्त किया कि पेंशन की एक हजार की रकम आने वाले समय में बढ़ा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि आधी आबादी को सम्मान दिए बिना विकास की योजनाओं का मूल्य अधूरा है.

नए सत्र से बेटियों को मिलेंगे 25 हजार

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटियों को लाभ मिल रहा है. बेटी के जन्म लेने से स्नातक की पढ़ाई पर सरकार 15 हजार रुपए दे रही है. अब नए सत्र से धनराशि को बढ़ाकर 25 हजार रुपये करने का निर्णय लिया जा चुका है. बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को दो यूनिफॉर्म, जूता, मोजा, बैग, किताब, स्वेटर देने की व्यवस्था तय कर दी गई है. दाखिला होने पर 1,200 रुपये परिवार के अकाउंट में चले जाते हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने औरैया में की घोषणा

मुख्यमंत्री ने कहा कि जातिवाद के नाम पर परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले आमजन को विकास कार्यों से वंचित रखते थे. हमने जाति-परिवार, क्षेत्र और भाषा के नाम पर सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करने का पाप नहीं किया. विजयादशमी के दौरान शांतिपूर्वक सभी कार्यक्रम हुए. 2017 से पहले पर्व-त्योहारों पर आशंका के बादल मंडराते थे. उन्होंने कहा कि इस साल की दीपावली काफी शुभ होगी. दीपावली के दिन हर घर, देवस्थल पर दीपोत्सव से जुड़ेंगे. दीपोत्सव का कार्यक्रम तब तक चलना चाहिए, जब तक भगवान श्रीराम भव्य मंदिर में विराजमान न हो जाएं.

साभार : योगी आदित्यनाथ

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …