बुधवार , मई 01 2024 | 03:59:57 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / वकील ने जज को मारने की धमकी देने के बाद दबाया गला

वकील ने जज को मारने की धमकी देने के बाद दबाया गला

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक जज पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. यह हमला और किसी ने नहीं बल्कि एक वकील ने किया है. जज साहब जब कोर्ट से बाहर आ रहे थे उसी वक्त एक वकील ने उनकी गाड़ी रोकी और जज को बाहर निकालकर गला दबाकर मारने की कोशिश की. जज के सुरक्षागार्ड और ड्राइवर ने बड़ी मुश्किल से वकील की पकड़ से जज को छुड़ाया. जज की शिकायत पर आरोपी वकील पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक एडीजे सुदेश कुमार अपनी कार से कोर्ट परिसर के बाहर निकल रहे थे, तभी गेट नंबर 2 पर घात लगाए बैठे वकील रामदास सविता ने उनकी गाड़ी के सामने अपनी बाइक लगा दी. जैसे ही एडीजे के ड्राइवर ने गाड़ी रोकी, वकील रामदास ने जज सुदेश कुमार को बाहर निकाला और उनका गला दबाने लगा. वकील को गला दबाते देख आस-पास खड़े लोग जज के पास दौड़े और उन्हें जैसे-तैसे बचाया गया.

एडीजे सुदेश कुमार ने हमीरपुर सदर कोतवाली में शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि आरोपी वकील रामदास एसडीपीएस के एक मुकदमे में अपने मुवक्किल को जमानत दिलवाने के लिए लगातार दबाब बना रहा था. जमानत के लिए उसने फर्जी शपथपत्र कोर्ट में पेश किया था, फर्जी शपथपत्र की पोल खुलने पर उसके ऊपर कार्यवाही किये जाने की चेतावनी जज ने दी थी. इसी बात से वो नाराज चल रहा था और आज मौका देखकर वकील ने गाड़ी रोकर एडीजे पर जान लेवा हमला कर दिया.

आरोपी वकील रामदास सविता द्वारा एडीजे सुदेश कुमार पर किये गए जानलेवा हमले की जानकारी मिलते ही अधिवक्ता संघ हमीरपुर ने उसकी सदस्यता रद्द कर दी है. साथ ही एडीजे की शिकायत पर पुलिस ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वकील को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …