शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 12:38:29 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सेना ने एलओसी पर घुसपैठ करने वाले 3 आतंकवादियों को किया ढेर

सेना ने एलओसी पर घुसपैठ करने वाले 3 आतंकवादियों को किया ढेर

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना ने नियंत्रण रेखा पर स्थित चेतन चौकी के इलाके में घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया है। सेना ने तीन से चार आतंकियों को पकड़ा है जिसमें एक घायल है। इस फायरिंग में सेना का एक जवान जसप्रीत सिंह भी घायल हो गया है। इससे पहले पुंछ में एलओसी पर संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने पर सेना वहां फायरिंग की है और सर्च ऑपरेशन चलाया है। एलओसी के नजदीक 31 मई की सुबह गुलपुर सेक्टर में आतंकियों के द्वारा घुसपैठ की जानकारी मिलने पर सेना ने फायरिंग की है। इसके बाद सेना ने सर्च अभियान चलाया है, ताकि आतंकियों को काबू किया जा सके।

बुधवार सुबह चार बजे छोटे हथियार से सेना ने एलओसी पर फायरिंग की। इसके बाद उस इलाके में सर्च अभियान चलाया गया है। इस दौरान सेना ने तीन लोगों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आतंकियों के साथ कुछ हथियार, एक आईईडी और नार्को सहित युद्ध जैसी सामग्री भी बरामद की गई है। तीनों आतंकियों के नाम मोहम्मद रियाज, मोहम्मद फारूक और मोहम्मद जुबैर हैं। इसमें से फारूक घायल है। इन लोगों के पास से हथियार मिले हैं। इनके पास एक एके47 बंदूक, एक मैग्जीन, एके47 के 10 राउंड, 2 पिस्टल, 4 पिस्टल की मैग्जीन, पिस्टल के 70 राउंड, 6 ग्रेनेड, हेरोइन जैसे पदार्थ के 20 पैकेट और एक संदिग्ध आईईडी मिला है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दो दिन में तीसरी बार कांपी जम्मू-कश्मीर की धरती, महसूस किये गए भूकंप के हल्के झटके

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में दो दिन के अंदर तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किये गए …