शुक्रवार , मई 03 2024 | 09:30:39 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिकी विदेश मंत्री करेंगे इजरायल का दौरा, वरिष्ठ नेताओं से होगी मुलाकात

अमेरिकी विदेश मंत्री करेंगे इजरायल का दौरा, वरिष्ठ नेताओं से होगी मुलाकात

Follow us on:

वाशिंगटन. इजरायल और हमास के आतंकी के बीच युद्ध जारी है। इजरायली सेना हमास के आतंकियों के ठिकाने नष्ट करने में जुट गए हैं। इसी बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बुधवार को इजरायल जाएंगे।

इजरायल जाएंगे अमेरिकी विदेश मंत्री

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल की यात्रा करेंगे। यात्रा के दौरान वह इजरायल के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री की यह यात्रा इजरायल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए है।

इजरायली नेताओं से करेंगे मुलाकात

मैथ्यू मिलर ने कहा कि यह एकजुटता और समर्थन का संदेश होगा। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से, वह इजरायल के नेताओं से जानना चाहते हैं, उनसे सीधे वहां के हालात के बारे में पता लगाना चाहते हैं, जिसका वे सामना कर रहे हैं। अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि हम जानेंगे कि उन्हें (इजरायल) क्या चाहिए और हम कैसे उनका साथ दे सकते हैं।

हमास हमले में 14 अमेरिकी नागरिकों की मौत

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कंफर्म किया कि हमास के हमले में 14 अमेरिकी नागरिकों की मौत हुई है। उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा की है। इससे पहले अमेरिकी एनएसए ने कहा था कि हमास के आतंकी ने कई अमेरिकी नागरिकों को बंधक बनाया है और 13-14 लोगों की मौत हुई है।

अब तक सैकड़ों लोगों की मौत

बता दें कि हमास ने शनिवार को इजरायल पर हमला किया था। इस हमले के बाद इजरायल ने करारा जवाब दिया था। इजरायली हमले में कम से कम 830 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है और 4250 से अधिक घायल हो गए। वहीं, इस हमले में गाजा में 1,80,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …