गुरुवार , मई 09 2024 | 01:20:13 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / पूर्व विधायक ललन पासवान ने छोड़ा नीतीश कुमार का साथ, दिया जेडीयू से इस्तीफा

पूर्व विधायक ललन पासवान ने छोड़ा नीतीश कुमार का साथ, दिया जेडीयू से इस्तीफा

Follow us on:

पटना. बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले दल बदल शुरू हो गया है। जदयू के कई नेता अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम रहे हैं। इस बीच, सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जदयू को एक और झटका लगा है। रोहतास जिले के चेनारी (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे ललन पासवान (Lalan Paswan) ने जदयू (JDU) से दिया इस्तीफा। जानकारी के मुताबिक, जदयू के पूर्व विधायक ललन पासवान ने आज यानी गुरुवार को अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि ललन पासवान साल 2005 में पहली बार जदयू के टिकट पर चेनारी विधानसभा से जीत हासिल की थी। साल 2009 में वे पार्टी से इस्तीफा देकर सासाराम सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से राजद से चुनाव लड़े। हालांकि, उन्हें मीरा कुमार से हार खानी पड़ी। साल 2015 में वे उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा से चेनारी विधानसभा से चुनाव लड़े और जीत भी हासिल की। हालांकि, कुछ साल बाद वे फिर रालोसपा के स्वयंभू अध्यक्ष बन चर्चा में आ गए थे। बाद में पुनः जदयू में शामिल हो गए। आज उन्होंने अपने पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।ललन पासवान से कुछ दिन पहले जदयू के पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन जदयू से इस्तीफा दिया था और हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा में शामिल हुए यूट्यूबर मनीष कश्यप, पार्टी दे सकती है टिकट

पटना. बिहार में चल रही सियासी अटकलों के बीच यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) ने भाजपा …