शुक्रवार, मई 17 2024 | 03:03:57 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / दावा : जिन्ना हाउस पर हमला पाकिस्तानी सेना के जनरल की मिलीभगत से हुआ

दावा : जिन्ना हाउस पर हमला पाकिस्तानी सेना के जनरल की मिलीभगत से हुआ

Follow us on:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में बड़े पैमाने पर हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए. पीटीआई समर्थकों ने देश भर में आगजनी और तोड़फोड़ की. उग्र प्रदर्शनकारियों ने सैन्य प्रतिष्ठान और पुलिस स्टेशन तक को नहीं बख्शा. खान समर्थकों ने लाहौर स्थित एतिहासिक जिन्‍ना हाउस में भी खूब उत्पात मचाया. खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में हुए हिंसक प्रदर्शन का फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इसी बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की एक वरिष्ठ पत्रकार ने खुलासा किया है कि सेना के कोर कमांडर ने ही प्रदर्शनकारियों को घर के अंदर आने की इजाजत दी थी. उन्हीं की मिलीभगत के चलते प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया.

दरअसल, सीनियर जर्नलिस्ट उमर चीमा ने अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि लाहौर कोर के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सलमान गनी को ‘खान साहब से प्यार करने वाले’ शख्‍स के तौर पर जाना जाता है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि पाकिस्‍तान आर्मी के कोर कमांडर मौके से भाग गए और उन्होंने पीटीआई समर्थकों को खुली छूट दे दी. जनरल गनी अपने परिवार के साथ पहले ही कहीं और भाग गए थे. मालूम हो कि एतिहास‍िक जिन्‍ना हाउस वर्तमान समय में पाकिस्‍तान आर्मी के कोर कमांडर का घर है. पत्रकार के अनुसार, सेना के कोर कमांडर ने अगर चाहा होता तो प्रदर्शनकारी लाहौर स्थित एतिहासिक जिन्‍ना हाउस में उत्पात नहीं मचा पाते. इसकी वजह से देश भर में कानून और व्यवस्था अस्थिर हो गई है. गौरतलब है कि देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जिन्‍ना हाउस का दौरा किया. साथ ही उन्होंने कहा कि इसे जलाने वाले प्रदर्शनकारियों को बख्‍शा नहीं जाएगा.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भारत कुछ करेगा, तो पाकिस्तान भी देगा जवाब : मुमताज जेहरा

इस्लामाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान पर टिप्पणी के बाद पाकिस्तान ने गीदड़भभकी दी है. उसने कहा …