सोमवार , मई 06 2024 | 11:31:57 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / बिना मुकदमा चलाये कर देनी चाहिए इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू की हत्या : कांग्रेस सांसद

बिना मुकदमा चलाये कर देनी चाहिए इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू की हत्या : कांग्रेस सांसद

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम. कांग्रेस (Congress) सांसद राजमोहन उन्‍नीथन ने कासरगोड में फिलिस्तीन के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू (Benjamin Netanyahu) को बिना मुकदमा लाए गोली मारकर हत्‍या कर देनी चाहिए. दूसरे विश्‍वयुद्ध के बाद युद्ध अपराधियों के लिए नूर्नबर्ग ट्रायल एक ऐसी ही कदम था जिसके तहत उन्‍हें बिना किसी मुकदमे के गोली मार दी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि अब समय आ गया है. बेंजामिन नेतन्‍याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी बनकर सामने आ चुके हैं. उन्‍हें गोली मारकर खत्‍म कर देना चाहिए क्‍योंकि वह युद्ध स्‍तर की क्रूरता कर रहा है.

सांसद राजमोहन ने कहा कि “आप पूछ सकते हैं कि जिनेवा कन्वेंशन के तहत सभी समझौते तोड़ने वालों के साथ क्या किया जाना चाहिए? द्वितीय विश्व युद्ध में, उन (नाज़ियों) को दोषी ठहराने के लिए नूर्नबर्ग परीक्षण नामक एक चीज़ थी जब युद्ध अपराध के आरोपियों को बिना मुकदमा चलाए गोली मार दी जाती थी. अब समय आ गया है कि नूर्नबर्ग मॉडल इजरायली पीएम के खिलाफ लागू किया जाए. बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी बनकर खड़ा है. अब समय आ गया है कि नेतन्याहू को गोली मार दी जाए.

हमास के पूर्व प्रमुख भी केरल में रैली को कर चुके हैं वर्चुअली संबोधित
इसी तरह की एक रैली को आतंकी समूह हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल पहले वर्चुअली संबोधित कर चुके हैं. इससे भाजपा की केरल इकाई में खलबली मच गई थी. इस आयोजन से पहले कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पार्टी का आधिकारिक बयान जारी कर इजरायली कार्रवाई की निंदा की थी. उन्‍होंने केंद्र से मांग करते हुए कहा था कि युद्धविराम जल्‍द से जल्‍द लाने के लिए हस्‍तक्षेप करना चाहिए.

यूनाइटेड मुस्लिम जमात ने शुक्रवार को किया था रैली का आयोजन
कांग्रेस सांसद ने कहा, ‘इजरायल की सेना फिलिस्तीनियों पर जो अत्याचार कर रही है. रैली का आयोजन कासरगोड यूनाइटेड मुस्लिम जमात ने शुक्रवार को किया था. राजनेता से अभिनेता बने उन्नीथन लोकसभा में कासरगोड का प्रतिनिधित्व करते हैं. आतंकी समूह हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल ने इसी तरह के एक एकजुटता कार्यक्रम को वस्तुतः संबोधित किया. इससे पहले केरल में बीजेपी में खलबली मच गई थी. इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पार्टी का आधिकारिक बयान जारी कर निंदा की थी.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हिंदू और मुस्लिम में दरार पैदा करने के लिए झूठ फैलाया जा रहा है : माधवी लता

हैदराबाद. लोकसभा चुनाव के चलते तेलंगाना के हैदराबाद में राजनीति चरम पर है। ओवैसी की …