शुक्रवार, मई 17 2024 | 05:07:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / दूसरे की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले बयान किसी को नहीं देने चाहिए : संघमित्रा मौर्य

दूसरे की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले बयान किसी को नहीं देने चाहिए : संघमित्रा मौर्य

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बदायूं से भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा सांसद संघमित्रा मौर्य ने अपने पिता और समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि किसी को भी ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जिससे किसी की आस्था को ठेस पहुंचे.

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि आस्था को ठेस पहुंचाने का अधिकार किसी को नहीं है. रामचरितमानस विवाद पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की सांसद बेटी संघमित्रा मौर्य ने कहा कि विवाद उत्पन्न हो ये हम नहीं चाहते. हर किसी की अपनी आस्था है. कौन कहां पर किस रूप किस चीज में आस्था रख रहा है और किसी की आस्था को ठेस पहुंचाना, ये हमारा या किसी का भी अधिकार नहीं है. हर कोई अपने श्रद्धानुसार आस्था रख भी सकता है और नास्तिक भी हो सकता है.

बीजेपी में स्वामी की होगी वापसी?
इससे पहले संघमित्रा मौर्य ने पिता के बीजेपी वापसी के सवाल पर भी टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था- “मैं चाहती हूँ कि हमारे बीच की राजनीतिक दूरियां खत्म हों. अगर पार्टी निर्देश दे तो उन्हें वापिस लाने की कोशिश करूंगी, मेरी वजह से पिता को कटाक्ष सुनने पड़ते हैं और पिता की वजह से मुझे सुनने पड़ते हैं. हमारे बीच दूरी क्यों हो?”

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने साल 2022 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी आदित्यनाथ कैबिनेट के मंत्री पद के साथ-साथ बीजेपी से भी इस्तीफा दिया था. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि बीजेपी ने सभी वर्गों के साथ अन्याय किया है. फिर वह इसके बाद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और वह साल 2022 के विधान सभा चुनाव में बीजेपी के सुरेंद्र कुमार कुशवाहा के खिलाफ फाजिलनगर से चुनाव हार गए थे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नूडल्स खाने से पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, 12 साल के बच्चे की मौत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में नूडल्स खाने से एक ही परिवार के 6 …