शुक्रवार , मई 03 2024 | 09:25:08 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / कांग्रेस और सपा दोनों के पास भाजपा से लड़ने का कोई वैचारिक आधार नहीं : बसपा

कांग्रेस और सपा दोनों के पास भाजपा से लड़ने का कोई वैचारिक आधार नहीं : बसपा

Follow us on:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग पर बीसएपी नेता आकाश आनंद ने तंज कसा है. उन्होंने रविवार (22 अक्टूबर) को एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “पिछले दो दिनों से कांग्रेस और सपा में खूब बयानबाजी हो रही है. जिससे यह साफ है कि दोनों दलों के पास बीजेपी से लड़ने का कोई वैचारिक आधार नहीं है.” बसपा नेता ने आगे कहा, “ये लोग केवल सत्ता पाने के लिए गठजोड़ करने के जुगाड़ में लगे हैं. यूपी में सपा का आधार अब खत्म हो चुका और अखिलेश यादव जी विश्वसनीयता खोते जा रहे हैं. 2022 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के विरोध में मुस्लिम समाज ने सपा को वोट किया था, लेकिन अब सभी यही मानते हैं कि सपा को वोट देकर गलती हुई.”

सपा-कांग्रेस में छिड़ी रार

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाने को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गतिरोध नजर आया है. समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कांग्रेस से सवाल किया था कि वह बताए कि सपा के साथ गठबंधन करेगी या नहीं.

अखिलेश यादव ने पूछे सवाल

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को कांग्रेस धोखे में न रखे क्योंकि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी से लड़ने वाली पहली पार्टी सपा है और कांग्रेस को जब जरूरत होगी तब सपा ही उसके काम आएगी. हमें बता देते कि प्रदेश स्तर पर हमें कोई गठबंधन नहीं करना है. राष्ट्रीय स्तर पर जो चुनाव होगा उसमें ही गठबंधन होगा.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं एक बात पूछता हूं कि अगर आपको गठबंधन नहीं करना था तो हमें (इंडिया गठबंधन की बैठक में) बुलाया ही क्यों था. इसका जवाब तो कोई दें. वहीं कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने कहा था कि मध्य प्रदेश में सपा की कोई हैसियत नहीं है. हम यूपी में सभी लोकसभा सीटों पर तैयारी कर रहे हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …