शुक्रवार , अगस्त 19 2022 | 04:21:15 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के तहत तेलंगाना से छात्रों की टीम फरीदाबाद पहुंची

‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के तहत तेलंगाना से छात्रों की टीम फरीदाबाद पहुंची

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के तहत, तेलंगाना और हरियाणा दोनों राज्यों के छात्र एक-दूसरे के राज्यों का दौरा कर रहे हैं और संस्कृति, व्यंजन और जीवन शैली के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। इसी सिलसिले में तेलंगाना से छात्रों की एक टीम हरियाणा के बारे में जानने के लिए आज फरीदाबाद के एक निजी विश्वविद्यालय में पहुंची। यह टीम हरियाणा राज्य की पांच दिनों की यात्रा पर है।

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष और अन्य अधिकारियों ने इन छात्रों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम की खूबियों के बारे में बताया। विश्वविद्यालय के कुलपति संजय श्रीवास्तव ने कहा कि ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के तहत हमें एक-दूसरे के राज्य के बारे में जानने का सुनहरा अवसर मिला है। उन्होंने कहा, “दो राज्यों की जोड़ी का कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें दो राज्यों को जिम्मेदारी दी गई है कि पहले राज्य के छात्र दूसरे राज्य में जाएं और वहां की संस्कृति सीखें तथा दूसरे राज्य के छात्र पहले राज्य की यात्रा करके वहां की संस्कृति सीखें।”

कार्यक्रम ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के लिए विश्वविद्यालय की नोडल अधिकारी डॉ. गुरजीत कौर चावला ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत तेलंगाना से आने वाले छात्रों के लिए व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इन छात्रों को राज्य के विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाएगा और हरियाणा की संस्कृति, भाषा, जीवन शैली और व्यंजनों के बारे में अवगत कराया जाएगा। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से आए शिक्षकों और छात्रों ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत उन्हें हरियाणा की संस्कृति, भाषा, रहन-सहन और खान-पान को जानने का मौका मिला है, जिसके बारे में जानने के लिए उनमें काफी उत्सुकता है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

केंद्र ने तेलंगाना में चावल खरीद अभियान को बहाल किया

हैदराबाद (मा.स.स.). केंद्र ने निर्णय किया है कि केंद्रीय हिस्से (एफसीआई और डीसीपी के अंतर्गत …