मंगलवार , मई 07 2024 | 01:10:13 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / ईशुब खान ने अम‍ित बनकर हिन्दू युवती का 5 साल तक क‍िया यौन शोषण

ईशुब खान ने अम‍ित बनकर हिन्दू युवती का 5 साल तक क‍िया यौन शोषण

Follow us on:

लखनऊ. शिकोहाबाद क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। मैनपुरी निवासी मुस्लिम युवक वहीं की हिंदू युवती को प्रेम में फंसाने के बाद उसके साथ पांच साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था। दोनों कभी नोएडा तो कभी शिकोहाबाद के स्वामीनगर में किराए का कमरा लेकर रहते थे। युवती ने शादी करने का दबाव डाला तो युवक ने मतांतरण करने की शर्त रखी। पीड़िता ने सोमवार को एसपी ग्रामीण को शिकायती पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

ईशुब खान ने अम‍ित बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया
मैनपुरी के एक गांव की निवासी 24 वर्षीय युवती ने बताया कि मैनपुरी, औछा के गांव उदैतपुर निवासी ईशुब खान ने अपना नाम और धर्म छिपाकर पांच वर्ष पहले (25 फरवरी 2018) उसे शादी करने का झांसा द‍िया और नोएडा ले गया था। उसने अपना नाम अमित बताते हुए प्रेम जाल में फंसाया था। नोएडा में दोनों प्राइवेट फैक्ट्री में काम करते थे। इन दौरान ल‍िव-इन रिलेशनशिप में रह कर युवक उससे दुष्कर्म करता रहा।

शादी के ल‍िए कहा तो मतांतरण का बनाया दबाव
एक पखवाड़ा पहले युवती ने उस पर शादी करने का दबाव बनाया तो युवक ने उससे मतांतरण करने को कहा। काफी दबाव डालने पर आरोपित युवक 25 मई को शिकोहाबाद आ गया। उसने कोर्ट मैरिज करने के लिए युवती को शिकोहाबाद बुलाया। 27 मई को वह भी शिकोहाबाद पहुंच गई, लेकिन युवक कोर्ट मैरिज करने से मुकर गया। इस पर दोनों के बीच कहासुनी हुई और युवक उसे छोड़ कर चला गया। पीड़िता ने सोमवार शाम को एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह से उनके कार्यालय पर मुलाकात की और आरोपी पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया।

लव ज‍िहाद समेत अन्‍य धाराओं में FIR
एसपी ने बताया कि आरोपी के खि‍लाफ शिकोहाबाद थाने में लव जिहाद व अन्य धाराओं में प्राथमिकी लिखवाई जा रही है। 2018 में दोनों मैनपुरी के कॉलेज में मिले थे। युवती ने बताया कि उसकी युवक से मुलाकात 2018 में मैनपुरी के कॉलेज में हुई थी। उस समय वह कक्षा 11 की छात्रा थी। युवक भी कॉलेज में आता था। युवक ने नाम छिपाकर वहीं उससे दोस्ती की थी।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

यादव परिवार के करीबी पूर्व मंत्री राज किशोर सिंह भाजपा में हुए शामिल

लखनऊ. पूर्वांचल के बाहुबली नेता माने जाने वाले राजकिशोर सिंह ने अपने भाई बृज किशोर …