शनिवार , मई 04 2024 | 03:56:38 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी अश्वनी सेखड़ी भाजपा में हुए शामिल

नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी अश्वनी सेखड़ी भाजपा में हुए शामिल

Follow us on:

चंडीगढ़. सुनील जाखड़ की प्रधानगी में भाजपा की पंजाब इकाई में एक और कांग्रेस नेता का नाम आज जुड़ गया। माझा की राजनीति में सक्रिय रहे पूर्व विधायक अश्वनी सेखड़ी ने भाजपा जॉइन कर ली है। उनकी जॉइनिंग से पहले ही विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने सेखड़ी पर तंज कस दिया है। प्रताप बाजवा ने ट्वीट करके कहा- बसंती के टांगे में सवार होने के लिए एक और सवारी आज दोपहर 12:30 बजे दिल्ली के टांगा स्टेशन पर पहुंच रही है। अश्वनी सेखड़ी वाशिंग मशीन के लिए तैयार है।

पूर्व विधायक अश्वनी सेखड़ी की बात करें तो वह 4 बार बटाला से MLA रहे और माझा की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाई। आज गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। कभी नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी रहे और हमेशा उनके साथ कंधे से कंधा मिला दिखने वाले सेखड़ी कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे।

राजा वड़िंग से हैं नाराज
सेखड़ी की बात करें तो वह नवजोत सिंह सिद्धू गुट के माने जाते हैं। सिद्धू के प्रधान बनने, रिजाइन और अब भी वह सिद्धू के करीब ही देखे जाते रहे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग​​​​​​​ की तरफ से सिद्धू के करीबियों से किनारा किए जाने का असर सेखड़ी पर भी दिखा। वड़िंग द्वारा उन्हें लगातार नजर-अंदाज किया जा रहा था। यही कारण है कि वह पार्टी छोड़ जा रहे हैं।

सेखड़ी का राजनीतिक सफर
सेखड़ी ने पहली बार 1985 में बटाला से पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ा। वह 2002 और 2012 में बटाला से फिर से चुने गए। 2002 में, उन्हें पर्यटन और संस्कृति राज्य मंत्री नियुक्त किया गया। 2009 में, उन्हें पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रवक्ता नियुक्त किया गया । वह उन 42 कांग्रेस विधायकों में से एक थे, जिन्होंने पंजाब में सतलज-यमुना लिंक (SYL) नहर को असंवैधानिक करार देते हुए भारत के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के विरोध में अपना इस्तीफा सौंप दिया था। 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में उन्होंने बटाला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा, लेकिन आम आदमी पार्टी के अमनशेर सिंह से चुनाव हार गए ।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …