शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 10:19:35 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जब तक 370 बहाल नहीं होती, नहीं लडूंगी चुनाव : महबूबा मुफ्ती

जब तक 370 बहाल नहीं होती, नहीं लडूंगी चुनाव : महबूबा मुफ्ती

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वो तब तक कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी जब तक घाटी में आर्टिकल 370 बहाल नहीं हो जाता है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि जम्मू-कश्मीर एक मुस्लिम बहुल राज्य है. वहीं, जी-20 समिट को लेकर उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला किया है.

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि जी-20 पूरे देश का इवेंट है, लेकिन बीजेपी ने इसे हाईजैक कर लिया है. बेंगलुरू में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “जी-20 के लोगो को उन लोगों ने कमल के फूल से बदल दिया है. ये लोगो देश से जुड़ा होना चाहिए था. ये पूरे देश का इवेंट हैं, लेकिन बीजेपी ने इसे हाईजैक कर लिया है. ये किसी पार्टी का इवेंट नहीं है. ये सार्क देशों का सम्मेलन है.”

केंद्र पर लगाया सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप

उन्होंने आगे कहा, “केंद्र सरकार सांप्रदायिक राजनीति कर रहा है. जम्मू-कश्मीर एक मुस्लिम बहुल राज्य है.” शुक्रवार (19 मई) को केंद्र सरकार के अध्यादेश पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की पावर अध्यादेश के जरिए छीनी जा रही है. वहीं, सीबीआई और ईडी का सरकार बिना वजह इस्तेमाल कर रही है.

‘कांग्रेस सरकार अच्छा काम करेगी’

इसके अलावा कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की औऱ कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को जिताया. मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस सरकार अच्छा काम करेगी. कर्नाटक की जनता का शुक्रिया अदा करते हैं.

दरअसल, कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद शनिवार (20 मई) को सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. इस समारोह को भव्य बनाते हुए कांग्रेस ने अन्य राज्यों के बड़े नेताओं को निमंत्रण भेजा. इस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ भी शामिल हुईं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दो दिन में तीसरी बार कांपी जम्मू-कश्मीर की धरती, महसूस किये गए भूकंप के हल्के झटके

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में दो दिन के अंदर तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किये गए …