रविवार , अप्रेल 28 2024 | 10:54:12 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कांग्रेस ने जारी की इमरान मसूद व दानिश अली सहित 46 उम्मीदवारों की सूची

कांग्रेस ने जारी की इमरान मसूद व दानिश अली सहित 46 उम्मीदवारों की सूची

Follow us on:

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से चौथी लिस्ट जारी कर दी गई है. लिस्ट में कुल 46 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बनारस से अजय राय को टिकट दिया गया है. राय प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को राजगढ़ से टिकट दिया गया है. इसके अलावा अमरोहा से दानिश अली, देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह को टिकट मिला है.

कांग्रेस पार्टी ने उधमपुर से चौधरी लाल सिंह, जम्मू से रमन भल्ला, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, नागपुर से विकास ठाकरे को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, नागौर की सीट आरएलपी के लिए छोड़ दी है. उधर, पार्टी ने तमिलनाडु की शिवगंगा से कार्ति पी चिदंबरम, यूपी के अमरोहा से दानिश अली, सहारनपुर से इमरान मसूद, कानपुर से आलोक मिश्रा, झांसी से प्रदीप जैन आदित्य को कांग्रेस ने टिकट दिया है.

कांग्रेस ने अब तक घोषित किए 185 उम्मीदवार

बता दें कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए इससे पहले तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. इसमें 139 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. पार्टी ने पहली लिस्ट में 39 और दूसरी लिस्ट में 43 और तीसरी लिस्ट में 57 उम्मीदवार घोषित किए थे. वहीं, अब चौथी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में राहुल गांधी को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है. वही, चौथी लिस्ट में अजय राय बनारस से पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में होंगे.

7 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव, 4 जून को आएंगे नतीजे

बता दें कि देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे. पहले चरण की शुरुआत 19 अप्रैल से होगी. दूसरे चरण का चुनाव 26, तीसरे चरण का चुनाव 7 मई, चौथे चरण का चुनाव 13 मई, पांचवें चरण का चुनाव 20 मई, छठे चरण का चुनाव 25 मई जबकि आखिरी चरण का चुनाव एक जून को होगा. 4 जून को नतीजे आएंगे.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम-वीवीपैट से जुड़ी याचिका को किया खारिज

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने आज बैलेट पेपर से चुनाव कराने और ईवीएम पर उठने …