मंगलवार , मई 07 2024 | 02:33:18 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / राकेश टिकैत ने किसानों से दहेज में ट्रैक्टर मांगने के लिए कहा

राकेश टिकैत ने किसानों से दहेज में ट्रैक्टर मांगने के लिए कहा

Follow us on:

लखनऊ. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि किसान दहेज में गाड़ी नहीं, ट्रैक्टर लें। ट्रैक्टर दहेज फ्री है। किसानों के काम आएंगे। उन्होंने 16 फरवरी को किसान लॉकडाउन और 14 मार्च को दिल्ली धरने का एलान किया। पानीपत-खटीमा हाईवे पर जागाहेड़ी टोल प्लाजा पर आयोजित पंचायत में भाकियू प्रवक्ता ने किसानों से आह्वान किया कि दहेज में गाड़ियां देनी बंद करा दो। ट्रैक्टर दहेज फ्री है। ट्रैक्टर सामाजिक हिसाब से दहेज फ्री है, उन्होंने मेरठ का उदाहरण दिया। साथ ही कहा कि ट्रैक्टरों पर बत्ती लगाओ, कोई बैन नहीं है। 26 जनवरी को ब्लॉक स्तर पर ट्रैक्टर मार्च का आह्वान भी किया। 16 फरवरी को भारत बंद है, किसान भी लॉकडाउन रखें।

राम को सरकारी बना दिया : टिकैत
भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा ने राम को भी सरकारी बना दिया। एक तरफ सरकार मंदिर पर लगी है और दूसरी तरफ बुड्ढ़ाखेड़ा में मंदिर बनाने वाले को परेशान किया जा रहा है। किसानों से आह्वान किया सरकार के लोग बहकाकर अयोध्या ले जाएंगे, मत जाना। भाकियू फैजाबाद में समीक्षा बैठक करेगी, तभी किसानों को ले जाया जाएगा।

कॉमर्शियल वाहन की जिम्मेदारी नहीं
भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि टोल पर कॉमर्शियल वाहन की हमारी जिम्मेदारी नहीं है। किसान के ट्रैक्टर यहां पर फ्री रहेंगे। जो आंदोलन में नहीं जाते, उनकी जिम्मेदारी नहीं। अगर सरकार के लोग फ्री वाहन निकालेंगे तो किसान भी पीछे नहीं हटेंगे।

यह रहे मौजूद
भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा, धीरज लाटियान, ओमपाल मलिक, मान सिंह प्रधान, चेयरमैन जहीर फारुखी, इमरोज पायलट, सतेंद्र पुंडीर, रमेश मलिक मौजूद रहे।

इन बिंदुओं पर सहमति
पंचायत में प्रशासन की ओर से एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, एसडीएम परमानंद झा, एसपी क्राइम प्रशांत कुमार और एनएचएआई के अधिकारी शामिल हुए। आश्वासन दिया गया कि जागाहेडी और कादीखेड़ा से टोल तक सर्विस रोड दिया जाएगा। स्कूल के सामने लोहे का फुट ओवर ब्रिज बनेगा। बाईपास से तितावी तक सड़क का निर्माण करेंगे। पीनना में धरने पर बैठे किसानों की समस्याओं का समाधान निकाला जाएगा।

स्कूल कमेटी को दिया सुझाव
भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने स्कूल कमेटी को सुझाव दिया कि मुख्य मार्ग से स्कूल पीछे बनाने का प्रयास किया। इससे छात्राओं की पढ़ाई में दिक्कत नहीं होगी। मुख्य मार्ग पर वाहनों का आवागमन अधिक होने से हादसों का और पढ़ाई में व्यवधान रहेगा।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मतदान के लिए संघर्ष से अधिक है वोट जिहाद का मतलब

लव जिहाद और लैंड जिहाद के बाद हाल ही के दिनों में ‘वोट जिहाद’ शब्द …