गुरुवार , दिसम्बर 08 2022 | 01:57:44 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने निबंध लेखन एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं का किया आयोजन

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने निबंध लेखन एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं का किया आयोजन

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भ्रष्टाचार की रोकथाम की दिशा में सक्रिय रूप से कार्य करने में अग्रणी रहा है। निवारक सतर्कता की सच्ची भावना पैदा करने और सभी अभिलेखों एवं कार्यों में पारदर्शिता को प्रोत्साहित करने की दिशा में मंत्रालय ने ई-ऑफिस के शत – प्रतिशत उपयोग को लागू किया है। साथ ही, मंत्रालय द्वारा की जाने वाली सारी खरीद जीईएम पोर्टल के माध्यम से की जाती है।

इसके अलावा, पारदर्शिता और विश्वसनीयता की जरूरत के बारे में सरकारी अधिकारियों को जागरूक करने के लिए, मंत्रालय ने 31 अक्टूबर, 2022 से 06 नवम्बर, 2022 के दौरान सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022 मनाने के क्रम में भ्रष्टाचार मुक्त भारत – विकसित भारत” और एक विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत” विषय पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया। मंत्रालय ने इस सप्ताह के दौरान निम्नलिखित गतिविधियां आयोजित कीं: –

  1. सप्ताह की शुरुआत 31 अक्टूबर, 2022को मंत्रालय के सभी कर्मचारियों द्वारा ऑनलाइन सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा लेने के साथ हुई।
  2. मंत्रालय के शास्त्री भवन के साथ-साथ जीवन विहार और जीवन तारा भवन में स्थित परिसरों में विभिन्न स्थानों पर बैनर लगाए गए।
  • सीवीसी द्वारा जारी निर्देश मंत्रालय के सभी संबद्ध संगठनों को सप्ताह के दौरान विभिन्न आउटरीच और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के अनुरोध के साथ अग्रेषित किए गए।
  1. कार्यालय में ‘क्या करें’ और ‘क्या न करें’ के बारे में एक परिपत्र (आचरण नियमों के अनुसार) मंत्रालय के सभी अनुभागों को जारी किया गया।
  2. 02 नवम्बर2022 को निबंध लेखन और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत पर प्रधानमंत्री द्वारा मीडिया को दिया गया वक्तव्य

नई दिल्ली (मा.स.स.). शीतकालीन सत्र का आज प्रथम दिवस है। ये सत्र महत्‍वपूर्ण इसलिए है …