रविवार , फ़रवरी 05 2023 | 10:29:53 PM
Breaking News
Home / राज्य / चण्डीगढ़ / गरुड़ रेजिमेंटल प्रशिक्षण केंद्र एयर फोर्स स्टेशन में मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड

गरुड़ रेजिमेंटल प्रशिक्षण केंद्र एयर फोर्स स्टेशन में मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). वायु सेना के विशेष बल ‘गरुड़’ कमांडो के प्रशिक्षण के सफल समापन के अवसर पर मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड 14 जनवरी, 2023 को गरुड़ रेजिमेंटल ट्रेनिंग सेंटर (जीआरटीसी), वायु सेना स्टेशन चांदीनगर में आयोजित किया गया था। परेड के समीक्षा अधिकारी एयर मार्शल सूरत सिंह एवीएसएम वीएम वीएसएम थे।

समीक्षा अधिकारी ने गरुड़ को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने पर बधाई दी। उन्होंने बदलते सुरक्षा परिदृश्य के साथ तालमेल बिठाने के लिए कठोर प्रशिक्षण और विशेष बलों के कौशल को निखारने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सफल गरुड़ प्रशिक्षुओं को मैरून बेरेट, गरुड़ प्रवीणता बैज और विशेष बल टैब भेंट किए और मेधावी प्रशिक्षुओं को ट्राफी प्रदान की। सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर की ट्रॉफी एसी विक्रम डावर को प्रदान की गई।

समारोह के एक हिस्‍से के रूप में, गरुड़ ने कॉम्‍बैट फायरिंग कौशल, बंधक बचाव, फायरिंग ड्रिल, असॉल्ट एक्‍सप्‍लोसिव, बाधा क्रॉसिंग ड्रिल, दीवार पर चढ़ना, स्लिथरिंग, रैपलिंग और सैन्य मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया। मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जो अत्‍यधिक दक्षतापूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम के पूरे होने का सूचक है। ये नए उत्तीर्ण प्रशिक्षु विशिष्ट गरुड़ बल में प्रवेश करते हैं और भारतीय वायु सेना की परिचालन क्षमता में वृद्धि करते हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

खादी उत्सव 2023 का उद्घाटन खादी और ग्रामोद्योग आयोग के मुंबई मुख्यालय में हुआ

नई दिल्ली (मा.स.स.). खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष मनोज कुमार ने मुंबई स्थित केवीआईसी …