शुक्रवार , मई 03 2024 | 07:14:30 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाला थाना प्रभारी हुआ लाइन हाजिर

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाला थाना प्रभारी हुआ लाइन हाजिर

Follow us on:

भोपाल. इंदौर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और गिरफ्तारी की गाज थाना प्रभारी पर गिरी है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने टीआई को लाइन हाजिर कर दिया है. इस मामले की जांच एडीजी स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है. दरअसल गुरुवार रात इंदौर में नशे के खिलाफ पुलिस थाने पर प्रदर्शन कर रहे हैं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया था. इसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए थे. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

कब और कहां हुआ हंगामा

इंदौर में यह हंगामा पलासिया थाने के बाहर हुआ था.वहां पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया था.बताया जा रहा है कि चक्का जाम करने के प्रयास पर पुलिस ने बजरंग कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई थीं. इसके विरोध में बजरंग दल कार्यकर्ताओं में जमकर नारेबाजी की. बजरंग दल ने इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से निष्पक्ष जांच की मांग की थी. विश्व हिंदू परिषद के अनुषांगिक संगठन बजरंग दल ने इंदौर के पलासिया चौराहे पर नशे के खिलाफ प्रदर्शन किया. इसमें शामिल होने बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंचे थे. हालांकि चर्चा यह भी है कि बजरंग दल के किसी कार्यकर्ता के खिलाफ दर्ज एफआईआर का विरोध करने ये लोग वहां गए थे. पुलिस थाने पर काफी देर तक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की.इस दौरान पुलिस ने उन्हें हटाने का भी प्रयास किया.

क्या कहना है बजरंग दल के कार्यकर्तओं का

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस का कोई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर उपस्थित नहीं था, ऐसे में आक्रोशित हुए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पलासिया चौराहे पर चक्का जाम कर दिया. पुलिस के मुताबिक मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चक्का जाम खोलने और हटने के लिए कई बार निर्देशित किया. लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने ऐसे में पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए रास्ता खुलवाने का प्रयास किया, हालांकि जो वीडियो सामने आए हैं उसमें बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की सूरते हाल साफ नजर आते हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …